Bihar BTSC Medical Officer Recruitment 2022 आज से करें ऑनलाइन आवेदन

Bihar BTSC Medical Officer बिहार बीटीएससी मेडिकल ऑफिसर के लिए बहुत बड़ी संख्या में बाली निकल कर सामने आ रही है। जो कि 840 पदों पर यह बहाली देखने को मिल रही है । और आप लोग इसमें बिहार बीटीएससी मेडिकल ऑफिसर के लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं इसमें कौन कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत है ,मैं आज के इस लेख में बताने वाला है।

यह फॉर्म अप्लाई करने से पहले बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन के तरफ से जो जरूरी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता है। उसको सबसे पहले जान लेना आप लोगों के लिए अति आवश्यक है । क्योंकि फार्म भरने से पहले आपको यह पता होना चाहिए।

Bihar BTSC Medical Officer Recruitment

बिहार सरकार द्वारा बिहार में डीटीसी मेडिकल ऑफिसर के लिए फॉर्म निकाला गया है। जिसमें आप लोग ऑनलाइन फॉर्म को अप्लाई करके मेडिकल ऑफिसर बन सकते हैं । आप लोगों के लिए यह बहुत ही सुनहरा मौका निकल कर सामने आ गया है, रिश्ता फॉर्म 24 जनवरी 2022 से आवेदन शुरू किया जाएगा और अंतिम समय 23 फरवरी 2022 तक आप लोग इस फार्म को अप्लाई कर सकते हैं।

Bihar BTSC Medical Officer Eligibility

बिहार बीटीएससी मेडिकल ऑफिसर के लिए सभी छात्रों को यह पता होना चाहिए कि इसमें योग्यता क्या मांगी गई है। और इसमें कौन-कौन से अभ्यर्थी इस फॉर्म को अप्लाई करने के लिए इच्छुक हैं।

  • एमएससी नर्सिंग
  • बीएससी नर्सिंग
  • डिप्लोमा नर्सिंग
  • का प्रमाण पत्र रहना आवश्यक है

अगर यह सभी डॉक्यूमेंट आप सभी छात्र छात्राओं के पास है। तो आप लोग बिहार बीटीएससी मेडिकल के लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

Bihar BTSC Medical Officer Total Post

Category Tutor Medical Officer & Equivalent
UR 86 165
EWS 22 37
SC 35 176
ST 02 00
EBC 39 183
BC 26 19
BC-Female 06 44

Bihar BTSC Medical Officer Important

इस फार्म को भरने के लिए बिहार बीटीएससी मेडिकल ऑफिसर के लिए आवेदन शुल्क यू आर बीसीईबीसी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी छात्र के लिए रुपए 250 का आवेदन शुल्क रखा गया है । और वही बात करें SC/ST से जो भी विद्यार्थी आते हैं। उनको रुपए 50 का आवेदन शुल्क यहां पर रखा गया है। और फीमेल की बात करें दोस्तों तो रुपए 50 का आवेदन शुल्क रखा गया है । और यह आवेदन आप लोग नेट बैंकिंग से भुगतान कर सकते हैं।

Bihar BTSC Medical Officer Exam Date

बिहार बीटीएससी मेडिकल ऑफिसर का परीक्षा कब कराया जाएगा ऐसे में सभी छात्रों को यह पता नहीं होता है। कि उसका परीक्षा कब होगा और सभी छात्र नोटिफिकेशन नहीं पढ़ पाते हैं । तो मैं उन सभी अभ्यर्थियों को यह बता देना चाहता हूं कि उनका जो परीक्षा होने वाला है । वह अभी कोई निर्धारित समय नहीं तय किया गया है अगर कोई भी नोटिफिकेशन आता है, तो सबसे पहले इसी वेबसाइट के माध्यम से आपके पास इनफॉरमेशन देखने को मिल जाएगा सोशल मीडिया से पता चला है । कि इसका परीक्षा मई के पहले सप्ताह में घोषित करने की संभावनाएं बताई जा रही है अगर ऐसा होता है। तो आप लोगों की तैयारी में लग जाइए क्योंकि दोस्तों तैयारी करने का पूरे आपको 4 से 5 महीने का समय दिया जाएगा जिसमें आप लोग अच्छी तैयारी कर सकते हैं।

How To Apply Bihar BTSC Medical Officer

ऐसे में सभी विद्यार्थियों को यह पता होना चाहिए कि बिहार बीटीएससी मेडिकल ऑफिसर के लिए आप लोग अपने मोबाइल कैसे फार्म को अप्लाई कर सकते हैं ।आपको कहीं कंप्यूटर सेंटर पर जाने की कोई जरूरत नहीं है, आप लोग घर बैठे अपने मोबाइल से 1 मिनट में फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। फॉर्म का अप्लाई करने के लिए स्टेप बाय स्टेप मैं जिस तरह बताया है । उसी तरह फॉलो कीजिए और आप लोग अपना फोन अपने मोबाइल से वह भी घर बैठे 2 मिनट के अंदर बिहार बीटीएससी मेडिकल ऑफिसर के लिए फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *