Kia Best Car

मार्केट में तहलका मचाने आ रही है सबसे लग्जरियस Carnival और EV9 यहां देखें सभी फीचर्स की जानकारी

Kia Best Car : हेलो दोस्तो स्वागत है आप सभी का हमारे आज के इस नए आर्टिकल में यदि आप साल 2024 में कार लेने के बारे में सोच रहे है तो आपको हमारा आज का यह आर्टिकल शुरू से लेकर अंत तक पूरा पढ़ना चाहिए इस आर्टिकल में हमने 2024 में लंच होने वाली एक कार के बारे में पूरी जानकारी दी गई है तो चलिए आर्टिकल को शुरू करते हैं और इन सभी जानकारियो को प्राप्त करते हैं।

Kia Best Car
Kia Best Car

किआ मोटर्स ने बहुत ही कम समय में भारतीय बाजार में सफलता हासिल की है। कंपनी की एसयूवी Seltos (Kia Seltos) और Sonet (Kia Sonet) की हर महीने काफी अच्छी बिक्री होती है। साल 2023 ख़त्म होने वाला है. ऐसे में कंपनी ने 2024 में लगातार सफलता के लिए तैयारी शुरू कर दी।

साल 2024 में होगा इनका जलवा

कंपनी 2024 की शुरुआत में अपनी लोकप्रिय Sonet SUV का अपडेटेड वर्जन बाजार में लॉन्च करेगी। नई कार्निवल और ईवी9 के 2024 में बाजार में आने की उम्मीद है। हालांकि, इस मामले पर अभी तक पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

आपको बता दें कि किआ पहले ही KA4 RV (रिक्रिएशनल व्हीकल) कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित कर चुकी है। इसे न्यू कार्निवल कहा जाता है। जिसे कंपनी पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उतार चुकी है।

इसके साथ ही कंपनी

ऑटो एक्सपो 2023 में EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट पेश किया गया। इसका प्रोडक्शन वर्जन कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी उपलब्ध है।

किआ सॉनेट रीस्टाइलिंग विवरण

कंपनी Kia Sonet Facelift को HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-Line जैसे 7 वेरिएंट्स में लॉन्च करने जा रही है। इसमें आपको कुल 11 कलर ऑप्शन मिलेंगे। अगर इसमें मिलने वाले अपडेट की बात करें तो कंपनी इसके अगले हिस्से और पिछले हिस्से को रिवाइज करने जा रही है। इसमें नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हवादार फ्रंट सीटें भी होंगी।

कम कीमत में जबरदस्त फीचर्स

इसके इंजन की बात करें तो पहले की तरह इसमें आपको 1.2 लीटर NA पेट्रोल इंजन (82 PS और 115 Nm), 1.5 लीटर डीजल इंजन (114 PS और 250 Nm) और 1,0-लीटर टर्बो गैसोलीन इंजन (118 hp और) मिलता है। 172 एनएम)। यह एसयूवी 5-स्पीड MT, 6-स्पीड MT, 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT के साथ आएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *