Gas Cylinder Price Today

Gas Cylinder Price Today : नये साल का तोहफा एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की गिरावट , अभी आई खबर !

Gas Cylinder Price Today : हेलो नमस्कार साथियों एक बार फिर से एक नए और फ्रेश आर्टिकल में आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है आज की इस आर्टिकल में बताएंगे कि गैस सिलेंडर की ताजा कीमत अभी देश में क्या है हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं, कि एक नंबर 2023 को गैस सिलेंडर का ताजा और नई रेट लिस्ट जारी कर दी गई है आपके शहर में गैस सिलेंडर का दाम कितना सस्ता हुआ यह सभी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाला है इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें तो चले जानते हैं कि आपके शहर में गैस सिलेंडर की ताजा कीमत क्या है।

Gas Cylinder Price Today
Gas Cylinder Price Today

Gas Cylinder Latest Price

सरकार ने आखिरकार त्योहारी सीजन के दौरान आम आदमी की जेब ढीली करने का फैसला किया है। त्योहारी सीजन में जनता को राहत देने के लिए सरकार ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं।

कमर्शियल गैस सिलेंडर पर 101.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद राजस्थान के जयपुर में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1,855 रुपये में मिलेगा, कीमत में बढ़ोतरी आज से प्रभावी हो गई है।

हम आपको बता दें कि फिलहाल तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। इसका मतलब यह है कि एलपीजी सिलेंडर उपरोक्त कीमत पर ही उपलब्ध होंगे। एलपीजी सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है।

इस दिन कम हुए थे दाम

त्योहारी सीजन में दिवाली से कुछ दिन पहले जहां कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में झटका लगा, वहीं दूसरी ओर 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतें पहले जैसी ही रहीं, जो राहत की बात है। प्रत्येक माह के पहले दिन होने वाली गैस कीमत समीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इससे पहले अगस्त महीने में रक्षाबंधन त्योहार से पहले सरकार ने इसकी कीमतों में 200 रुपये की कटौती कर बड़ा तोहफा दिया था।

अभी LPG की इतनी है कीमत

बता दें कि पिछले दो महीनों में कंपनियों द्वारा यह लगातार दूसरी बार कीमत में बढ़ोतरी की गई है। सरकारी तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने बुधवार को देश के विभिन्न स्थानों पर वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 करोड़ रुपये से अधिक की वृद्धि की सूचना दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *