MP Board Result Out 2023: MP Board 10th 12th Result Direct Result Check

MP Board Result Out 2023 : मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं क्लास का जितने भी छात्र परीक्षा 2023 में दिए हैं । उन सभी छात्रों को बताना चाहते हैं, कि आखिर में आप सभी का परीक्षा किस दिन घोषित किया जाएगा और आप लोग किस प्रकार से अपना परीक्षा का रिजल्ट का पता लगा सकते हैं । आज के इस पोस्ट में आप सभी को बताया गया है । अगर आप सभी इस पोस्ट को पढ़ते हैं। तो आप सभी छात्र और छात्राओं को देखने को मिल जाएगा । कि किस प्रकार से रिजल्ट को चेक किया जाता है । तो चली आज के इस पोस्ट में आप लोगों को जानकारी बताते हैं।

MP Board 10th, 12th Result 2023
MP Board 10th, 12th Result 2023

MP Board 10th, 12th Result Update

आप सभी को बता देना चाहते हैं कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है । कि मध्य प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट 20 मई के बाद घोषित किया जाएगा । कक्षा 12वीं क्लास का उत्तर पुस्तिका का जांच पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। और कक्षा दसवीं क्लास का रिजल्ट का कॉपी का मूल्यांकन अभी तक चल रहा है। बहुत ही जल्द इसका भी कॉपी का मूल्यांकन समाप्त देखने को मिलेगा । और यहां पर उम्मीद लगाया जा रहा है। कि आप सभी का रिजल्ट 20 मई के बाद ही घोषित किया जाएगा । तो आप सभी छात्र किस प्रकार से अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं । इसके बारे में मैं आप लोगों को बताने वाला हूं।

MP Board 10th, 12th Exam 2023

मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं का परीक्षा 1 मार्च से 27 मार्च तक परीक्षा आयोजित किया गया था । जिसमें कि पूरे बताया जा रहा है कि 1500000 से भी अधिक छात्रों ने परीक्षा में भाग लिए थे । आप सभी को बता देना चाहते हैं । कि इसका परीक्षा का परिणाम इसी महीने आप सभी को देखने को मिल जाएगा । लेकिन बहुत सारे छात्र जो पहली बार कक्षा दसवीं का परीक्षा दिए हैं । उनको रिजल्ट चेक करने में समस्या का सामना करना पड़ता है, तो आप सभी छात्रों को मैं बताने वाला हूं । कि आप लोग किस प्रकार से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

How To Check MP Board 10th, 12th Result 2023

आप सभी छात्र अपने मोबाइल से किस प्रकार से रिजल्ट चेक कर सकते हैं । हालांकि प्रति साल का यह देखने को मिलता है, कि जब भी मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं क्लास का रिजल्ट घोषित किया जाता है । तो छात्र रिजल्ट चेक करने के लिए काफी ज्यादा समस्या का सामना करते हैं । और वह कंप्यूटर साइबर कैप के पास जाकर अपना रिजल्ट को चेक करवाते हैं । लेकिन आप लोग को बता देना चाहते हैं कि आप लोग घर बैठे अपने मोबाइल से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं । आज आप लोगों को इस पोस्ट में स्टेप बाय स्टेप इनफारशन बताया गया है।

  • मध्य प्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर आप सभी को मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं क्लास का रिजल्ट का लिंक देखने को मिल जाएगा।
  • आप सभी को कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं क्लास के रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आप लोगों को उसने अपना रोल नंबर डालकर सबमिट करना होगा।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल के डिस्प्ले पर आपका रिजल्ट देखने को मिल जाएगा।

आप सभी छात्र इस प्रकार से मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं क्लास का परीक्षा का परिणाम का पता लगा सकते हैं । और आप लोग इस पोस्ट को अपने दोस्तों के पास भी शेयर कर सकते हैं । ताकि उनको भी पता चल सके कि इसका रिजल्ट किस दिन घोषित किया जाएगा।

MP Board 10th, 12th Result 2023

MP Board 10th, 12th Result 2023

CBSE 10th Result Release: CBSE 10th, 12th Result 2023 Direct Link-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *